Googleplay -
Home » Others »

अपूर्वी चंदेला ने शनिवार को नई दिल्ली शूटिंग वर्ल्ड कप में 252.9 के वर्ल्ड रिकॉर्ड स्कोर के साथ महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता|

 

aporvi chandel -

भारत की महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने शनिवार को नई दिल्ली शूटिंग वर्ल्ड कप के फाइनल में 252.9 के वर्ल्ड रिकॉर्ड स्कोर के साथ महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता. इस जीत के साथ, अपूर्वी चंदेला विश्व कप में महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में अंजलि भागवत के बाद केवल दूसरी भारतीय बन गईं. यह विश्व कप में अपूर्वी चंदेला का तीसरा व्यक्तिगत पदक है.

अपूर्वी ने इससे पहले 2015 में चांगवोन में हुए आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में सिल्वर मेडल जीता था. 2014 में ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड और 2018 के गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. 2018 के जर्काता एशियन गेम्स में उन्होंने रवि कुमार के साथ मिलकर मिक्स्ड टीम इवेंट में 10 मीटर एयर राइफल में ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

पिछले साल सितंबर में उन्होंने और अंजुम मोद्गिल ने 2020 तोक्यो ओलिंपिक के लिए निशानेबाजी का कोटा हासिल किया था. इसमें वे क्रमश: चौथे और दूसरे स्थान पर रही थीं. किसी भी इवेंट में अधिकतम दो ओलिंपिक कोटा हासिल किए जा सकते हैं. भारत ने इस इवेंट के अपने दोनों कोटा हासिल कर लिए हैं. हालांकि ओलिंपिक में भारत के पास किसी अन्य निशानेबाज को भेजने का भी मौका होगा.