Googleplay -
Home » Others »

Jadhav Case hearing in ICJ भारत की तरफ से हरीश साल्वे हेग कोर्ट में वकालत कर रहे हैं तो पाकिस्तान की ओर से ख्वार कुरैशी को पेश हुए हैं. पाकिस्तान ने इस मामले के लिए अपना एक विशेष दल भेजा है जिसकी अगुआई वहां के अटॉर्नी जनरल अनवर मंसूर खान कर रहे हैं.

KB 225x300 -

कुलभूषण जाधव केस में हेग स्थित इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में सोमवार को सुनवाई शुरू हो गई है. 18 फरवरी से शुरू होने वाली सुनवाई 21 फरवरी तक चलेगी. सोमवार को पहले दौर की जिरह स्थानीय समय ढाई बजे से शुरू होकर शाम साढ़े पांच बजे तक चलेगी जिसमें भारत अपना पक्ष रख रहा है. जिरह का दूसरा दौर 19 फरवरी दिन मंगलवार को दोपहर ढाई बजे से साढ़े पांच बजे तक चलेगा जिसमें पाकिस्तान अपनी बात रखेगा.

इंटरनेशनल कोर्ट में पाकिस्तान के झूठों का पर्दाफाश करते हुए भारत की तरफ से वकील हरीश साल्वे ने कहा कि कुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्सेस के लिए पाकिस्तान को तीन महीने का समय क्यों चाहिए. साल्वे ने कहा कि बिना काउंसलर एक्सेस के जाधव की हिरासत को गैर कानूनी घोषित करना चाहिए. पाकिस्तान को बिना देरी किए काउंसलर एक्सेस देना चाहिए.

इसी मामले में दूसरे दौर की जिरह 20 फरवरी को शाम साढ़े सात बजे से नौ बजे रात तक चलेगी जिसमें भारत अपना पक्ष रखेगा. अगले दिन 21 फरवरी को रात नौ बजे से 10.30 बजे तक पाकिस्तान अपनी बात रखेगा. 20 फरवरी को भारत अपना जवाबी तर्क पेश करेगा, वहीं, पाकिस्तान 21 फरवरी को अपना अंतिम पक्ष कोर्ट में दर्ज कराएगा. भारत की तरफ से हरीश साल्वे हेग कोर्ट में वकालत कर रहे हैं तो पाकिस्तान की ओर से ख्वार कुरैशी को पेश हुए हैं. पाकिस्तान ने इस मामले के लिए अपना एक विशेष दल भेजा है जिसकी अगुआई वहां के अटॉर्नी जनरल अनवर मंसूर खान कर रहे हैं.

भारत की ओर से इस केस में ये लोग पेश हुए-