Googleplay -
Home » Others »

बूथ सम्मेलन से बदलेगी सिरसा विधानसभा की हवा, एक तरफा हो जाएगा माहौल: राजकुमार शर्मा
पत्रकारों से रू-ब-रू हुए राजकुमार शर्मा ने चुनावी रणनीति सांझा की |
सिरसा। हरियाणा युवा कांग्रेस के पूर्व महासचिव राजकुमार शर्मा ने कहा कि हरियाणा में दो माह में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में सिरसा विधानसभा क्षेत्र से हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं उनके पिता पंडित होशियारी लाल शर्मा चुनाव लड़ेंगे।
वे आज अनाज मंडी स्थित अपने प्रतिष्ठान पर पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। पत्रकारों से बातचीत में राजकुमार शर्मा ने कहा कि उनके पिता होशियारी लाल शर्मा साढ़े चार दशक से जनसेवा में जुटे हुए हैं तथा इस लंबी अवधि के दौरान उन्होंने हमेशा बगैर राजनैतिक भेदभाव के समान रूप से सिरसा के उत्तरोतर विकास और आमजन के हितों को प्राथमिकता दी है। शर्मा ने कहा कि पिछले पांच वर्षों के दौरान जिस प्रकार का राजनैतिक भेदभाव वर्तमान भाजपा शासन की ओर से सिरसा से किया गया है, निश्चित ही पीड़ादायक है। इस राजनैतिक भेदभाव को समाप्त करने, सिरसा विधानसभा क्षेत्र का चौतरफा विकास करने एवं आमजन के हितार्थ नई योजनाएं क्रियान्वित करने के उद्देश्य से यह जरूरी हो गया है कि राजनैतिक व्यवस्था बदली जाए। इसी उद्देश्य से पंडित होशियारी लाल शर्मा सिरसा विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं केआशीर्वाद से यह चुनाव लड़ेंगे।

WhatsApp Image 2019 08 13 at 6.11.01 PM 1024x768 -
पत्रकार वार्ता में पंडित होशियारीलाल शर्मा की चुनावों की तैयारियों का हवाला देते हुए राजकुमार शर्मा ने बताया कि होशियारी लाल शर्मा 18 अगस्त तक सिरसा विधानसभा के सभी 31 गांवों एवं ढाणियों का दौरा कर ग्रामीणों से रूबरू होंगे और उन्हें कांग्रेस की जनकल्याणकारी नीतियों एवं भाजपा के कुशासन बाबत जानकारी देंगे। राजकुमार शर्मा ने बताया कि पार्टी की रीढ़ माने जाने वाले बूथ कार्यकर्ताओं को आगामी चुनावों से संबंधित दिशा-निर्देश देने के उद्देश्य से 19 अगस्त को हिसार रोड, सिरसा स्थित पंजाब पैलेस में प्रात:10 बजे बूथ सम्राट सम्मेलन आयोजित किया जाएगा, जिसमें हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर मुख्य रूप से शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि इस बूथ सम्राट सम्मेलन में सिरसा विधानसभा क्षेत्र के 200 बूथों से प्रत्येक बूथ से 10 कार्यकर्ता भाग लेंगे। सीधे तौर पर इस सम्मेलन में करीब दो हजार बूथ कार्यकर्ता शिरकत करेंगे।राजकुमार शर्मा ने कहा कि सिरसा विधानसभा क्षेत्र के सभी बूथों पर कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं को मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य से 20 अगस्त को भी कांग्रेस भवन में कांग्रेस के सभी घटकों की बैठक होगी जिसमें युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई व कांग्रेस सेवादल सहित सभी प्रकोष्ठों के सभी पदाधिकारियों की बैठक होगी जिसमें आगामी विधानसभा से संबंधित तैयारियों के संदर्भ में विचार विमर्श किया जाएगा। राजकुमार शर्मा ने बताया कि 21 अगस्त से 31 अगस्त तक पंडित होशियारी लाल शर्मा व कांग्रेस के कार्यकर्ता सिरसा शहर को पांच जोन में बांटकर डोर टू डोर कार्यक्रम करेंगे और आमजन को पार्टी की नीतियां बताते हुए उन्हें कांग्रेस पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगे। इसके बाद आगामी सितम्बर माह में सिरसा की अनाज मंडी में एक विशाल रैली का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर सुभाष जोधपुरिया व राजेश शर्मा सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।